Brigade logo
Causes is now part of Brigade – the world's first network for voters.
Join Brigade to take action on issues and elections that matter to you.
Take me to Brigade
Sanjay Jain
Sanjay Jain campaign leader

स्वस्थ भोजन

स्वस्थ भोजन की बस एक सनक नहीं है. लोगों को आश्वस्त कर रहे हैं कि क्या वे खाने अत्यंत महत्वपूर्ण है और है कि खराब खाने की आदतों सिर्फ स्वास्थ्य जोखिम के लायक नहीं हैं. एक सख्त शाकाहारी आहार नहीं हर कोई है जो स्वस्थ खाती निम्नानुसार है. लेकिन, शाकाहारी खाना पकाने बस शाकाहारियों के लिए अब और नहीं है. के रूप में और अधिक लोगों के लिए शाकाहारी खाना पकाने का आनंद जानने के लिए, जीवन के शाकाहारी के तरीके के बारे में अधिक प्रश्नों के लिए कहा जाता है.

यहाँ कुछ आम सवाल लोगों से पूछना हैं:

क्यू: बिल्कुल सही कैसे एक शाकाहारी भोजन के स्वास्थ्य में सुधार करता है?

: एक शाकाहारी भोजन के मुख्य स्वास्थ्य लाभ का एक हृदय समारोह में सुधार है. यह है क्योंकि पूरे पर, शाकाहारियों संतृप्त वसा नहीं खाने को नहीं है. ये वसा धमनी रुकावट पैदा कर सिद्ध कर दिया है. जैसे भी लोग हैं, जो कुछ मांस खाने से संबंधित कर सकते क्यों खाने के शाकाहारी तरह लाल मांस बचता. कई अन्य स्वास्थ्य लाभ में से एक यह है कि उच्च फाइबर है कि आम तौर पर खाया जाता है साबुत अनाज में पाया बृहदान्त्र और अन्य कैंसर के खिलाफ की रक्षा करने के लिए सिद्ध किया गया है.

क्यू: वहाँ शाकाहारी खाना पकाने और पर्यावरण के बीच कोई रिश्ता है?

एक: हाँ वहाँ दो और यहाँ है कि कैसे वे जुड़े हुए हैं के बीच एक रिश्ता है. शाकाहारी भोजन में फलों और सब्जियों की तरह सामग्री है, जो कम संसाधनों को विकसित करने की आवश्यकता के साथ तैयार हैं. दूसरी ओर, संसाधनों का एक बहुत मानव उपभोग के लिए मांस की तैयारी में किया जाता है. यह पानी, भोजन, और पशुओं के प्रसंस्करण की तरह बातें शामिल हैं इससे पहले कि वे भी खाया जा सकता है. यह तैयारी nonrenewable ऊर्जा है, जो पर्यावरण पर एक टोल लेता का भारी मात्रा में सेवन करती है. यह इन कि हरी भोजन इतना व्यापक रूप से दुनिया भर में अपनाया बन गया है के रूप में इस तरह के कारणों के लिए है.

to comment