Back to save jain person to become non jain

शाकाहार सकारात्मक वातावरण और अर्थशास्त्र असर कर सकता है?

क्या मैं कट्टरपंथी समर्थक शाकाहारी पर्चे से मिला है पशुओं के निर्माण पर्यावरण को नष्ट कैसे बताते हुए unverifiable डेटा का एक बहुत कुछ है. किसी को भी सांख्यिकीय सूचना दे सकते हैं, दुनिया की आबादी का 78% है कि जानता है. हालांकि, तर्क तार्किक है.

पहले नंबर और आँकड़ों के उपयोग के बिना तथ्यात्मक तर्क oversimplified जाता है के साथ शुरू कर देता है.

भूमि + जल = फसलें

भूमि + जल + फसलों = पशुधन

जाहिर है अधिक चर रहे हैं. हालांकि, यहां हमारे प्रयोजनों के लिए, यह मुझे पता करने के लिए सभी की जरूरत है.

ऊपर बयान को देखते हुए, मैं किसी को भी यह बात फसलें पैदा करने के लिए और पशुओं को पालने के लिए क्या लगता है कि एक तरफ अन्य चर से बहस कर सकते हैं कि नहीं लगता. यह सरल टूटने पहले से ही एक आसान बात को दर्शाता है: हम सभी पृथ्वी, सही सीमित संसाधन है कि पता है? मैं मैं संसाधनों का सहज विकास जगह लेता है, जहां के बारे में पता है कि इस ग्रह पर किसी भी स्थान है नहीं कर रहे हैं मतलब है. हम केवल बिंदु विवाद नहीं है कि इतना पानी, इतना भूमि है, इसलिए कई पेड़, इतने सारे मनुष्यों, तो कई पहाड़ों, इतने सारे फूल, आदि, आदि है.

तो, ऊपर बयान पर दिखेगा. भूमि + जल = फसलें. मुझे rephrase चलो: ग्रह, कुछ जमीन के साथ साथ कुछ पानी पर सीमित भूमि और पानी की कुछ फसलों के बराबर होती है. इस देश में हमेशा से कृषि भूमि और कुछ नहीं के रूप में प्रयोग किया जाता है. यह पानी फसलों और कुछ नहीं विकसित करने के लिए प्रयोग किया जाता है. के अगले बयान पर नजर डालते हैं: सीमित भूमि, पानी, और ग्रह, कुछ जमीन के साथ साथ कुछ पानी के साथ साथ कुछ फसलों पर फसलों कुछ पशुओं बराबरी की. और एक तरफ अन्य चर के सैकड़ों से, वहाँ अब भी कोई बहस नहीं है, और मुझे लगता है कि मैं अभी भी तथ्यों बताते हुए हूँ विश्वास है कि:

भूमि तथ्य के एक असीमित राशि नहीं है. पानी तथ्य के एक असीमित राशि नहीं है. फसलों-तथ्य की एक असीमित राशि नहीं है. मवेशियों के तथ्य के एक असीमित राशि नहीं है.

मुझे एक और तथ्य जोड़ दें: दुनिया की आबादी बढ़ रही है. एक और तथ्य जोड़ना: उन मनुष्यों को एक रहने के लिए जगह है, पीने के पानी, और खाने के लिए भोजन की जरूरत है. इस बिंदु पर मैं छह सामान्यीकृत तथ्यों को कहा है. कोई संख्या, कोई आंकड़े. सभी तथ्यों.

अब इस के माध्यम से कारण हैं:

सीमित भूमि, सीमित जल, सीमित फसलों और सीमित पशुधन है तो, इन मनुष्यों कहाँ रहेंगे? इन मनुष्यों क्या पीना होगा? इन मनुष्यों क्या खाएंगे? कैसे इन मनुष्य बच जाएगा?

इस जन्म नियंत्रण के लिए एक निबंध है? यह बहुत अच्छी तरह से हो सकता है. इस बिंदु पर, मैं कई अलग अलग दिशाओं में यह तर्क ले सकता है. आप इस बारे में सोचना शुरू करते हैं और, जैसा कि उम्मीद है कि अपने दिमाग खुला है और यह हमारे ग्रह पर हर कोई असर होगा कि एक वैश्विक मुद्दा है कि देखेंगे. वास्तव में, मुझे लगता है कि आप अपने सिर में popped है कि किसी भी दिशा में यह माध्यम से सोचने के लिए प्रोत्साहित करते हैं. और भी अन्य सीमित संसाधनों के प्रति इस आवेदन पर विचार: तेल, विटामिन, दवा, डॉक्टर और कपड़े. साधारण तथ्य यह पृथ्वी के सीमित संसाधनों की है और हमारी जनसंख्या बढ़ती ही चीजें बदलने के लिए नहीं है, तो और, वे कमी करने के लिए इस्तेमाल किया जाएगा.

लेकिन, मेरे कारण आज शाकाहार है. तो, अब, कैसे शाकाहार इन सीमित संसाधनों के साथ मदद करता है? बहुत सीधे शब्दों में: आप दो बयानों को देखो: भूमि + जल = फसलों और भूमि + जल + फसलें आप सीमित संसाधनों के दोनों बयानों में दोहराया जाता है कि देख सकते हैं = पशुधन. मांस खाने से, मनुष्य की फसलें पैदा करने के लिए सीमित संसाधनों का उपयोग कर रहे हैं. तब अतिरिक्त सीमित संसाधनों के साथ साथ उन फसलों पशुधन बनाने के लिए उपयोग किया जाता है. यह सिर्फ फसलों को खाने के लिए कोई मतलब नहीं होगा?

मैं आगे बढ़ने से पहले, मैं मांस की खपत के लिए पोषण का तर्क स्पष्ट रूप से अप्रचलित है कि बाहर बिंदु होगा. तथ्य: कई लोगों को किसी भी पशु उत्पादों के उपभोग के बिना आज जीवित रहते हैं. कुल मिलाकर, इन लोगों को मांस खाने वालों की तुलना में बेहतर स्वास्थ्य में रहते हैं. और मुझे लगता है कि अमेरिकी आहार जनित एसोसिएशन से इस बयान के लिए तथ्य यह है प्रदान करेगा:

यह अमेरिकी आहार जनित एसोसिएशन और उचित रूप से शाकाहारी आहार, पोषण पर्याप्त स्वस्थ हैं, और रोकथाम और कुछ बीमारियों के इलाज में स्वास्थ्य लाभ प्रदान की योजना बनाई है कि कनाडा के Dietitians की स्थिति है. - Http://www.eatright.org/cps/rde/xchg/ada/hs.xsl/advocacy_933_ENU_HTML.htm

आगे चल रहा है.

सीमित या मांस की खपत से परहेज़ करके, अपने सीमित संसाधनों का कम सेवन किया जाना होगा. ऐसा क्यों है? वे जिस पर लेने के लिए आसान कर रहे हैं क्योंकि मैं गायों पर ले जाएगा. गायों अंतरिक्ष की एक बड़ी राशि ले कि बड़े जानवर हैं. वे चरने के लिए जिस पर घास, और पीने के पानी की काफी चलने के लिए भूमि, जिस पर की आवश्यकता होती है. उन्होंने यह भी भोजन के रूप में अनाज और अन्य फसलों को खाते हैं. गायों हमारे आहार से हटा दिया गया है, वे का उपयोग देश के सब, वे पीने के पानी के सभी, और वे उपभोग फसलों के सभी मानव उपभोग के लिए उपलब्ध हो जाएगा. जनसंख्या बढ़ जाती है, देश में बढ़ जाती है, जल वृद्धि के लिए की जरूरत है, और भोजन वृद्धि के लिए आवश्यकता के लिए की जरूरत है. मेनू पर मांस डाल, कम भूमि, कम पानी और कम भोजन उपलब्ध है.

मैं और मेरे खुद के सिर में इस माध्यम से तर्क द्वारा पढ़ा था आँकड़े भूल के बाद, मैं एक उग्रवादी शाकाहारी नहीं है और इन सांख्यिकीय तथ्यों के बारे में "झूठ बोल" से हासिल करने के लिए कुछ किया है जो वहाँ से बाहर किसी को हो गया कि लगा. मेरा विश्वास करो, इसे वापस या इस तर्क लड़ने के लिए या मांस उद्योग के खिलाफ संबंधों के बिना एक वैज्ञानिक संगठन को खोजने के लिए मुश्किल है. उल्लेख के रूप में और, मैं अंधा विश्वास प्राप्त है जो एक नहीं हूँ. मैं जानना चाहता हूँ! मैं सत्यापन करना चाहते हैं!

लर्निंग चैनल (टीएलसी) देख रहा है, जबकि एक दिन, मैं बायोस्फीयर में, सब भोजन शाकाहारी था कि सीखा. मैं क्योंकि सीमित संसाधनों का, मांस मेनू से दूर छोड़ दिया गया था कि खोजने के लिए आकर्षित किया गया था. इस सीमित संसाधनों की वजह से, शाकाहार सबसे पर्यावरण और आर्थिक दृष्टि से अनुकूल भोजन स्रोत था कि इस निष्कर्ष पर आया था, जो वैज्ञानिकों के एक समूह था. और यह भोजन के लिए पौधों को भी बायोस्फीयर सांस हवा देने के लिए ऑक्सीजन के लिए कार्बन डाइऑक्साइड परिवर्तित होने, उस पार चला गया.

बायोस्फीयर परियोजना एक अंतरिक्ष स्टेशन पर, या एक में मेहमाननवाज ग्रह पर लंबे समय तक अंतरिक्ष उड़ानों के दौरान जीवन बनाए रखने के लिए एक "परीक्षण जमीन" है. वैज्ञानिकों के एक समूह सीमित स्थान, सीमित पानी, और सीमित संसाधनों दिया जाता है और बाहर आने में या अंदर कचरे के बिना आने वाले किसी भी बाहर संसाधनों के बिना समय की लंबाई के लिए इस "गुंबद" में समाहित कर रहे हैं. यह एक पूरी तरह आत्म निहित पर्यावरण माना जाता है.

बस हमारे ग्रह की तरह सीमित संसाधनों को देखते हुए वैज्ञानिकों ने एक स्वस्थ और मानवीय तरीके से जीवन को बनाए रखने के लिए सबसे अच्छा रास्ता तैयार किया. यह पोषण के लिए संयंत्र के सूत्रों कई कारणों के लिए चारों ओर सब जवाब सबसे अच्छा होगा कि निर्धारित किया गया था. एक बात के लिए, वे बहुत कमरे का उपयोग नहीं करते. वे बायोस्फीयर में पशुओं को पालने के लिए गए थे, वे केवल पशुधन विकसित करने के लिए एक जगह भी पौधों को विकसित करने के लिए एक जगह की जरूरत है, लेकिन नहीं होगा. यह केवल इतना जगह नहीं होगा के रूप में वे उनके साथ ले सकता है कुल उपकरणों पर रोकना होगा. उस के शीर्ष पर, फसलों को पानी की आवश्यकता होगी ही नहीं, लेकिन पशुओं को ताजा पानी के लिए उनकी जरूरत बढ़ रही है, पानी की आवश्यकता होगी. और यहां तक ​​कि आगे से, मनुष्य न केवल से आने वाले कचरे में पर्याप्त वृद्धि नहीं होगी, लेकिन साथ ही अब जानवरों. इसके अलावा, वे वध बचे हुए हड्डियों का एक मुद्दा और गुंबद भर में बैक्टीरिया और बीमारी का कारण क्षमता पैदा होगा जो जानवरों के लिए एक क्षेत्र की आवश्यकता होगी.

यह भीतर एक सुखद और आराम "हरी" पर्यावरण प्रदान करेगा, कोई बर्बाद करने के लिए छोटे बनाने, पानी की एक छोटी राशि का उपयोग करें, अंतरिक्ष की एक छोटी राशि ले जाएगा के रूप में एक संयंत्र आधारित आहार सबसे अधिक उपयुक्त होगा कि निर्णय लिया गया गुंबद और यह ताजा हवा के लिए ऑक्सीजन के लिए कार्बन डाइऑक्साइड बदल जाएगा.

क्यों हमारे ग्रह के किसी भी अलग है? हमारे ग्रह सिर्फ एक बड़ा बायोस्फीयर नहीं है? हमारे ग्रह सिर्फ बायोस्फीयर तरह सीमित संसाधन है. एक ही नियम लागू नहीं है? बायोस्फीयर सिर्फ एक छोटे पैमाने पर, हमारे ग्रह है. हमारे सभी ग्रह पर पशुओं औद्योगिक करना जारी करके, हम और अधिक और पृथ्वी के संसाधनों का अधिक उपयोग कर रहे हैं. वन पशुओं के लिए नष्ट कर दिया जा रहा है. पृथ्वी के गरीबों को दिया जा सकता है कि खाद्य पशुओं को खिलाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. जल मनुष्य या फसलों के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है जो पशुओं को बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है. पृथ्वी के संसाधनों का इस्तेमाल किया जा रहा है और हम दोनों सिरों पर मोमबत्ती जला रहे हैं.

दुनिया की ताजा पानी की आपूर्ति के कई गरीब का उपयोग करता है के अलावा, अपने लेख में मक्का के एक पाउंड के बढ़ते 100 के बीच और 250 गैलन ले जा सकते हैं "कि अमेरिकी वैज्ञानिक के फरवरी 2001 के अंक में प्रकाशित, पीटर एच. ग्लिक राज्यों" हर बूंद की गणना " पानी की ... लेकिन मांस के एक पाउंड का उत्पादन करने के लिए अनाज बढ़ रहा है 2000 के बीच और 8500 गैलन की आवश्यकता होती है सकते हैं. "एक चौंकाने अंतर यही है.

गोमांस की सिर्फ एक पाउंड! परंपरागत ढंग से मांस के एक पाउंड के उत्पादन के लिए मतलब के रूप में 2000 गैलन ले रही है, पानी के 2000 गैलन है के बारे में कितना सोचते हैं. आप एक दिन में कितना पानी पीते हो? एक गैलन? आधा गैलन? आप जब आप स्नान आप उपयोग कितने गैलन पानी की सोचते हैं? 30-40 गैलन? आप एक दिन में शौचालय फ्लश हर बार, कितने गैलन? 15-20? आप अपने हाथ धो हर बार? 2-3 गैलन? के उच्च अंत के लिए जाना है और औसत मानव एक दिन में पानी के 100 गैलन का उपयोग करता है कि हम कहते हैं. पानी के उपयोग के 20 औसत दिनों के बाद, आप गोमांस की 1 £ बनाया होगा. 1 £. आप परंपरागत ढंग मांस के एक पाउंड पर 2-3 दिन के लिए खा सकता है. अब यह गोमांस की 1 £ बनाने के लिए अपने दैनिक पानी की खपत के लायक गोमांस 80 दिनों के एक पाउंड बनाने के लिए ज्यादा पानी के रूप में चार बार लेने के लिए संभव है कि इस तथ्य के बारे में सोचते हैं. आप 3 महीने के समय के बारे में अधिक उपयोग कि पानी मांस के एक पाउंड का उत्पादन होगा. आधा किलो.

अब विकल्प को देखो. मकई के एक पाउंड के पानी की 100-250 गैलन का उपयोग हो रहा है. कि कब तक चलेगा? 2-3 दिन? जाहिर है मकई के एक पाउंड के उबाऊ हो जाएगा और यह पोषण ध्वनि नहीं है, लेकिन आप सब था मकई के एक पाउंड था, अगर आप 2-3 दिनों से अधिक इसे खा सकता है. हम औसत अमेरिकी 100 गैलन पानी एक दिन, कितने दिन पानी के लायक यह मक्का की एक पौंड बनाने के लिए ले जाएगा का उपयोग करता है कि तर्क दिया है अब, अगर उच्च अंत में देख रहे हैं? 2-3 दिनों के लिए. और कब तक आप मक्का के एक पाउंड पर रह सकता है? 2-3 दिनों के लिए.

फिर, मैं एक तरफ श्री ग्लिक के लेख में दी गई संख्या से, अन्य सभी नंबरों को विशुद्ध रूप से सट्टा कर रहे हैं कि बाहर बिंदु होगा. मैं कारण में आधारित है और मैं बनाने की कोशिश कर रहा हूँ बिंदु से ऊपर या नीचे औसत के आधार पर संख्या पैदा करने की कोशिश की है. शायद औसत अमेरिकी पानी के 200 गैलन एक दिन का उपयोग करता है और यह केवल मांस के एक पाउंड के लिए 2000 गैलन पानी की, औसत पर, लेता है. मेरा मुद्दा यह अभी भी वैध है. मेरा अटकलें विशुद्ध रूप से अटकलें हो सकता है लेकिन यह वास्तविकता में आधारित है और यह मेरी बात को साबित करता है.

सैंड्रा पोस्टेल, उसके लेख में फ़रवरी 2001 अमेरिकी वैज्ञानिक में भी "कम पानी से अधिक खाद्य बढ़ रहा है," राज्यों ठेठ उत्तर अमेरिकी आहार ... कई एशियाई में कम मांस प्रधान आहार के रूप में आम उत्पादन के लिए दो बार के रूप में ज्यादा पानी की आवश्यकता है कि "और कुछ यूरोपीय देशों के. खाद्य श्रृंखला पर कम भोजन पानी की एक ही मात्रा समग्र पोषण में कोई हानि के साथ, एक के बजाय दो अमेरिकियों को खिलाने के लिए अनुमति दे सकता है. "यह मांस उद्योग के लिए संबंध के बिना कई वैज्ञानिकों ने स्पष्ट रूप से की पारिस्थितिकी और पर्यावरण के लाभ राज्य सकता है कि कैसे है एक पूरे के रूप में एक शाकाहारी आहार और हम अमेरिकियों के रूप में और दुनिया अंधेरे में छोड़ दिया जाता है? मेरी राय, परंपरा, गर्व और पैसे में.

दुनिया भर में हर कोई आज ही हमारे माता पिता और समाज ने हमें बताया गया है और हम मीडिया में देखा है क्या जानता है. और हम क्या देख रहे हो? मांस हर कोई क्या खाता है और मांस अमीर लोग क्या खाते है. हमारी सरकार ने मांस की खपत वापस काट रहा है तो खोने के लिए बहुत कुछ किया है. सरकार पहेली बीज, पानी, श्रम, ईंधन, उपकरण, सब कुछ का हर टुकड़ा से करों एकत्र करता है.

इसके बारे में सोचो: वे कर किसान खरीदता बीज, वे कर बीज वे कर क्षेत्र हल करने के लिए इस्तेमाल किया उपकरणों की बिक्री, विकसित करने के लिए पानी की जरूरत है, वे कर क्षेत्र हल करने के लिए इस्तेमाल श्रम, तो वे कर लदान फसलों की, वे कर पशुधन उत्पादकों को फसलों की बिक्री, वे कर वे कर पशुओं का उत्पादन किया जाता श्रम, पशुधन उत्पादन के लिए उपकरणों का इस्तेमाल किया, वे पशुओं से भस्म कर पानी, वे टैक्स का लदान किराने के मांस का वध करने के लिए पशुधन, वे कर कसाईखाना, कसाईखाना पर उपकरण पर श्रम, वे कर लदान, वे कर किराने के बिक्री, और फिर वे कर स्थापित करने और बेचने के लिए श्रम मांस. अरे हाँ, और वे कर किराना और पुनर्विक्रय के लिए मांस के पैकेज के लिए इस्तेमाल किया पैकेजिंग और उपकरणों के लिए क़साईख़ाना.

एक महान व्यापार की तरह लगता है! वे सभी तरह के माध्यम से अपने कटौती मिलता है. हम पशुओं को काट कर सिर्फ किराने का अधिकार फसलों भेज रहे थे, सरकार पैसे खो जाएगा.

और कौन पैसे खो जाएगा? सरकार की पैरवी करोड़ों डॉलर खर्च करते हैं, जो औद्योगिक मांस निर्माताओं सिर्फ मांस व्यापार को जीवित रखा है यह सुनिश्चित करने के लिए. माना जाता है कि चार खाद्य समूह बनाया है और मांस की सिफारिश सर्विंग मांस उद्योग के संबंध था जो एफडीए समिति के सदस्यों में से कुछ. यह एफडीए मांस खाने का कहना है कि और एक बड़ी मात्रा में है लेकिन फिर एडीए राज्यों एक शाकाहारी आहार स्वस्थ है कि कैसे है? किसी ने किसी और पर जा रहा है कि सभी नहीं बता रही है.

to comment